अपने पिता को लेकर बिल्कुल असहाय हो गए थे विराट, पिता के निधन के अगले दिन खेला था रणजी मैच

Must Read

 

New delhi  : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को कौन नहीं जानता है। क्रिकेट से जुड़े सभी फैन उनको अच्छी तरीके से जानते होंगे। उनके इंस्टाग्राम पर एक लाख से अधिक फालोअर है। हाल में ही एक इंटरव्यू में विराट कोहली ने अपने जीवन के एक दर्दनाक पहलू को उजागर किया था। जो शायद ही किसी को पता हो।

बचपन में ही खो दिया था पिता को

विराट कोहली ने बचपन में ही अपने पिता को खो दिया था। उनके पिता की मौत ब्रेन स्टोक से हो गई थी। विराट कोहली के जीवन के इस पहलू को शायद ही कोई जानता हो। विराट कोहली ने कहा कि वह पिता के काफी करीब थे। पिता ने उनके जीवन को दिशा देने का काम किया। लेकिन मैंने अपने पिता को बचपन में ही खो दिया।

ग्राहम बेनसिंगर को दिए इंटरव्यू में किया उजागर

विराट कोहली ने हाल में ही एमी पुरस्कार विजेता ग्राहम बेनसिंगर को दिए इंटरव्यू में उजागर किया कि वह दिल्ली के ओर से रणजी मैच खेल रहे थे। उनका मुकाबला कर्नाटक से था। उनके पिता अचानक से बीमार हो गए। वह बीमार पिता को लेकर काफी डाक्टरों के पास गए। लेकिन किसी भी डाक्टर ने दरवाजा तक खोलना उचित नहीं समझा।

पिता को जब तक अस्पताल ले जाते हो गया निधन

विराट कोहली ने बताया कि उनके पिता को जब तक अस्पताल ले जाते उनका निधन हो गया। उस समय रात को ढाई बज रहे थे। पिता की मौत के बाद पूरा परिवार बुरी तरह से टूट गया। सब पूरी तरह से सन्न थे। लेकिन मेरी आंख में आंसू नहीं आ रहे थे। मैं पूरी तरह से सन्न था।

बल्लेबाजी करने के बाद संस्कार में हुए शामिल

रणजी ट्राफी मैच में बल्लेबाजी करने के बाद पिता के संस्कार में शामिल हुए। साल 2006 में 19 दिसंबर को पिता की मौत को गई। उस समय उनकी उम्र महज 54 साल थी। विराट कोहली केवल 18 साल के थे। दिल्ली की ओर से कर्नाटक के खिलाफ विराट कोहली ने शानदार पारी खेली थी। इसके बाद पहले विराट कोहली भारतीय टीम में शामिल हुए। फिर उनको टेस्ट और वनडे दोनों का कप्तान बनाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

अपने पिता को लेकर बिल्कुल असहाय हो गए थे विराट, पिता के निधन के अगले दिन खेला था रणजी मैच

 New delhi  : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को कौन नहीं जानता है। क्रिकेट से जुड़े सभी फैन...

More Articles Like This

Citymail India