इस अभिनेत्री ने माँ के किरदार से जीता था दर्शकों का दिल, बॉलीवुड को अलविदा कहकर राजनीति में बनाई पहचान

Must Read

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स हैं जिन्होंने अपने एक ही किरदार से लाखों दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बना ली थी। बेशक आज ये स्टार्स बॉलीवुड को अलविदा कह चुके हैं लेकिन आज भी इनके अभिनय का जादू दर्शकों के सर चढ़कर बोलता है। आज हम आको एक ऐसी ही अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे है जिसने अपने अभिनय से बॉलीवुड में राज किया था लेकिन आज ये अभिनेत्री बॉलीवुड को अलविदा कह चुकी हैं। इस अभिनेत्री ने राजनीति से लोगों के दिलों में भी अलग पहचान बनाई हैं। आज भी इस अभिनेत्री के कई फैन्स हैं जो इनका बड़े पर्दे पर बेसब्री से इंतज़ार करते हैं। आइए जानते हैं फिल्म अभिनेत्री किरण खेर से जुड़ी कुछ खास बातें।

Kiran
फोटो-इंस्टाग्राम/Anupamkher

पंजाबी फिल्म से की थी फिल्मी करियर की शुरुआत

किरण खेर बॉलीवुड की बहुत ही मशहूर अदाकारा हैं। बॉलीवुड में किरण के लाखों फैन हैं। किरण ने अपनी पढ़ाई को चंडीगढ़ से ही पूरा किया था। पढ़ाई के दौरान ही किरण को एक्टिंग का शौक चढ़ गया था। किरण ने तभी एक थियेटर को जॉइन किया और इसके बाद किरण ने पंजाबी फिल्म “आसरा प्यार” से फिल्मी करियर को शुरू किया था। कुछ ही समय बाद किरण ने सरदारी बेगम फिल्म से बॉलीवुड में भी एंट्री कर दी थी। इस फिल्म में किरण के अभिनय की खूब तारीफ हुई थी और इस फिल्म को भी राष्ट्रीय अवार्ड से नवाजा गया था।

Kiran K
फोटो-इंस्टाग्राम/Anupamkher

माँ के किरदार से बनाई अपनी अलग पहचान

किरण को ज़्यादातर फिल्मों में मां का किरदार दिया गया था। देवदास में भी किरण ने एश्वर्या की माँ का किरदार निभाया था। माँ के किरदार से किरण को एक नई पहचान मिली थी। इसके बाद किरण ने ओम शांति ओम, हम तुम जैसी कई फिल्मों में काम किया था। किरण ने बॉलीवुड के साथ-साथ टीवी इंडस्ट्री में भी काम किया है। उन्होंने कई सीरियल में काम किया है। साथ ही किरण खेर इंडियाज़ गॉट टैलेंट की जज भी रह चुकी हैं। आज भी दर्शक किरण के अभिनय को बेहद पसंद करते हैं।

Kiran Anupam Kher
फोटो-इंस्टाग्राम/Anupamkher

बॉलीवुड के बाद राजनीति में रखा कदम

किरण ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। बॉलीवुड में अलग पहचान बनाने के बाद किरण ने राजनीति में कदम रखा था। 2019 में किरण ने चंडीगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया था जिसमें किरण ने जीत भी हासिल की थी। फिलहाल किरण ब्लड कैंसर से लड़ रही हैं। उनकी सेहत की जानकारी उनके पति अनुपम खेर सोशल मीडिया पर उनके फैन्स के साथ साझा करते ही रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

बिना कोचिंग के पूरे आत्मविश्वास के साथ पहले ही प्रयास में पास की यूपीएससी की परीक्षा, जानिए सफलता का राज

यूपीएससी परीक्षा को हर साल कई परीक्षार्थी देते हैं कुछ परीक्षार्थियों को सफलता पाने में लंबा समय लग जाता...

More Articles Like This

Citymail India