खूबसूरती के मामले में किसी मॉडल को भी मात दे देती है यह आईपीएस, महज 22 साल की उम्र में पहन ली थी खाकी

Must Read

NEW DELHI : सिविल सर्विस की तैयारी करने वाले कैंडिडेट अलग-अलग फील्ड से आते है। कई कैंडिडेट अपने और अभिभावकों के सपनों को पूरा करने के लिए इस फील्ड में आते है। ऐसे ही आईपीएस पूजा अवाना ने सिविल सर्विस की तैयारी की थी। उन्होंने महज 22 साल की उम्र में खाकी वर्दी पहन ली थी। उनके पिता चाहते थे कि पूजा पुलिस अफसर बने।

नोएडा के अट्टा की रहने वाली है पूजा

पूजा नोएडा के अट्टा की रहने वाली है। पूजा ने साल 2010 में यूपीएससी परीक्षा दी थी। लेकिन पहली बार वह असफल हो गई। लेकिन निराश नहीं हुई। उन्होंने पहली बार परीक्षा इसलिए दी थी क्योंकि वह जानना चाहती थी परीक्षा का सिलेबस कैसे आता है। इस परीक्षा में असफल होने के बाद दोबारा अपनी कमियों को देखा। अपनी कमियों को सुधारने का प्रयास किया।

आल इंडिया हासिल की 316 रैंक

पूजा ने आल इंडिया ने 316 रैंक हासिल की। उनको राजस्थान कै डर मिला। उनके आईपीएस बनने का सपना भी पूरा हो गया। उनको राजस्थान के पुष्कर मेें नियुक्ति मिली। पूजा राजस्थान में कई अहम पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके है। इस समय वह राजस्थान पुलिस में डीसीपी के पद पर है। वह ट्रैफिक में भी अपनी सेवाएं दे चुकी है। पूजा स्कूली पढ़ाई में भी काफी होशियार थी। उन्होंने स्कूली समय में हमेशा टाप किया।

कम नंबर आने पर नहीं होना चाहिए निराश

पूजा बताती है कि कम नंबर आने पर निराश नहीं होना चाहिए। बल्कि अपनी गलतियों को खोजकर दोबारा से शुरुआत करनी चाहिए। वह कहती है कि अक्सर कैंडिडेट कम नंबर आने पर निराश हो जाते है। वह कहती है कि हमको लगातार प्रयासरत रहना चाहिए। सफलता अवश्य मिलेगी। पूजा बताती है कि हमको लगातार मेहनत करते रहना चाहिए।

अपने लुक को लेकर भी चर्चा में रहती है पूजा

पूजा लुक को लेकर चर्चा में रहती है। वह सोशल प्लेटफार्म इंस्टाग्राम और अन्य सोशल अकाउंट पर सक्रिय रहती है। लोगों के सवालों के जवाब भी देती है। वहीं नई नई पोस्ट भी अपडेट करती रहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

STAY CONNECTED

259,756FansLike
23,667FollowersFollow
5,345FollowersFollow
10,000SubscribersSubscribe

Latest News

आनंद महिंद्रा जल्द निभाएंगे अपना वादा, ओलंपिक और पैरालंपिक गोल्ड मेडलिस्ट को मिलेगी महिंद्रा XUV700 कार

हम सब जानते हैं कि इस बार टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत ने जैवलीन थ्रो में गोल्ड मेडल हासिल...

More Articles Like This

Citymail India