इस शेफ की केक और चॉकलेट से की गई कलाकारी को देख आप रह जाएंगे दंग, आँखें भी खा सकती हैं धोखा

Must Read

आज के समय में बाज़ार में अलग-अलग तरह के केक बनाए जाते हैं। बाज़ार में केक को बनाने के लिए अलग-अलग प्रकार की थीम और शेप का इस्तेमाल किया जाता है। आज हम आपको एक ऐसे ही शेफ के बारे में बताने जा रहे हैं जो केक और चॉकलेट से ऐसी कलाकारी करते हैं कि देखने वाला दंग रह जाए। आज उनके केक की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होती हैं। इस शेफ के द्वारा बनाए गए केक को पहचान पाना थोड़ा मुश्किल सा हो जाता है कि यह केक है या रियल ऑब्जेक्ट। हाल ही में इस शेफ ने एक नए केक की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की है जिसे देख लोग हैरान हो गए हैं। आइए जानते हैं इस अनोखी कलाकारी से जुड़ी कुछ खास बातें।

शेफ ने बनाया चॉकलेटी शेर

इस मशहूर शेफ का नाम Amaury Guichon है जो अपने केक बनाने के हुनर को लेकर देश-विदेशों में प्रसिद्ध हैं। हाल ही में शेफ Amaury ने एक चॉकलेटी शेर के नाम से केक बनाया है। जो शेर आप तस्वीर में देख रहे हैं यह कोई रियल नहीं बल्कि एक केक है। यह केक 5 फीट 8 इंच ऊंचा है। इस चॉकलेटी शेर केक का वजन करीब 36 किलोग्राम है। कुछ लोग इसे असलियत का शेर समझ रहे हैं।

Grenade cake
फोटो-इंस्टाग्राम/AmauryGuichon

ग्रेनेड केक को देखकर हो सकता है आँखों को धोखा

इससे पहले शेफ Amaury ने ग्रेनेड केक भी बनाया था। इस केक को देखकर तो आँखें भी धोका खा सकती हैं। तस्वीर में देखा जा सकता है कि जो आपको ग्रेनेड बम दिख रहा है वह कोई बम नहीं बल्कि केक है। शेफ Amaury इसी तरह के केक आए दिन बनाते रहते हैं।

Robot Cake
फोटो-इंस्टाग्राम/AmauryGuichon

रोबोट केक भी देखने में लगेगा असली

शेफ Amaury ने एक रोबोट केक भी बनाया था। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई थीं। इस केक को एक रोबोट का आकार दिया गया है। बता दें कि शेफ Amaury केक इंडस्ट्री के बहुत ही फेमस शेफ हैं। इंस्टाग्राम पर भी शेफ के 3.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं। साथ ही शेफ आए दिन नए-नए केक की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करते रहते हैं।

telescope Cake
फोटो-इंस्टाग्राम/AmauryGuichon

टेलीस्कोप वाला केक भी है ज़बरदस्त

शेफ Amaury द्वारा एक केक बनाया गया था जिसे टेलीस्कोप का आकार दिया गया था। इस केक को देखकर कोई नहीं कह सकता कि यह एक केक है। यह टेलीस्कोप केक 5 फीट लंबा था जिसके पार्ट्स को चॉकलेट की सहायता से बनाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

बिना कोचिंग के पूरे आत्मविश्वास के साथ पहले ही प्रयास में पास की यूपीएससी की परीक्षा, जानिए सफलता का राज

यूपीएससी परीक्षा को हर साल कई परीक्षार्थी देते हैं कुछ परीक्षार्थियों को सफलता पाने में लंबा समय लग जाता...

More Articles Like This

Citymail India