Wednesday, June 23, 2021

अमेरिका के पुलिस अफसर ने बचाई नवजात बच्चे की जान, सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तस्वीर

Must Read

सोशल मीडिया पर आए दिन ऐसी कई खबरें वायरल होती रहती हैं जिसे देखते ही यूजर्स के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। हाल ही में एक और ऐसी ही खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें पुलिस अफसर के द्वारा नवजात बच्चे की जान बचाने की बात कही जा रही है। इस खबर में बताया जा रहा है कि किस तरह एक बच्चे की जान खतरे में पड़ जाती है और अमेरिका का एक पुलिस अफसर उस बच्चे की जान को बचाता है। इस खबर को जानने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स पुलिस अफसर की खूब तारीफ कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया भी साझा कर रहे हैं। आइए जानते हैं खबर को विस्तार से।

खतरे में थी नवजात बच्चे की जान, पुलिस अफसर ने की मदद

दरअसल हाल ही में अमेरिका के अर्कन्संस में एक मामला सामने आया है जिसमें एक बच्चे की जान खतरे में पड़ने पर पुलिस अफसर ने उसकी जान को बचाया है। जानकारी के मुताबिक एक तीन हफ्ते के बच्चे को उसके परिजनों ने एंटी-गैस ड्रोप्स दी थीं जिसके बाद अचानक बच्चे को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। जिसके बाद परिजनों ने तुरंत आपातकाल सेवाओं से संपर्क किया। जब परिजनों ने आपातकाल सेवाओं में संपर्क किया तो पुलिस अफसर Hubbard ने परिजनों का कॉल उठाया।

पुलिस अफसर ने बचाई बच्चे की जान

मामला सुनते ही वह बच्चे की जान बचाने के लिए खुद आ गए। जिसके बाद पुलिस अफसर ने ड्रोप्स को निकालने के लिए बच्चे की पीठ को थपथपाया और उसकी सांस लेने की नाली को साफ करने की कोशिश की। ऐसा करने के तुरंत बाद बच्चे को सांस वापस आने लगी और धीरे-धीरे उसकी तबीयत में भी सुधार आने लगा। इस घटना के बाद पुलिस अफसर Hubbard भी अपनी गाड़ी के पास जाकर रोने लगे। बच्चे के परिजनों ने अफसर का शुक्रिया अदा किया। अब अफसर Hubbard को उनके इस सराहनीय कार्य के लिए लाइफ सेविंग अवार्ड से नवाजा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

शख्स ने बनाया इंसान को लेकर उड़ने वाला ड्रोन, ड्रोन को देख किसी ने बताया बैकयार्ड हेलीकाप्टर तो किसी ने कहा फ्लाइंग कार

सोशल मीडिया पर आए दिन अनोखे आविष्कारों की वीडियो वायरल होती ही रहती हैं| लोग ऐसी वीडियो को खूब...

More Articles Like This

The Citymail - Hindi