चीन की इस महिला ने तोड़ा खुद का बनाया विश्व रिकॉर्ड, अब सेट किया पलकों के बालों के सबसे लंबे होने का नया रिकॉर्ड

Must Read

सोशल मीडिया पर आए दिन देश-विदेश के कोने-कोने से नए-नए विश्व रिकॉर्ड बनाने की खबर आती ही रहती है। कभी कोई लंबी मूँछों का रिकॉर्ड बनाता है तो कभी कोई लंबे नाखूनों का रिकॉर्ड बनाता है। हाल ही में एक ऐसी ही खबर एक बार फिर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें चीन की एक महिला ने खुद का बनाया हुआ विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है और सबसे लंबे पलकों के बालों का नया रिकॉर्ड सेट कर दिया है। इस महिला की पलकों के बाल देखकर हर कोई सोशल मीडिया पर हैरान हो रहा है। साथ ही इनके पलकों के बाल की लंबाई जानकर भी आप हैरान हो जाएंगे। आइए जानते हैं इस अनोखे रिकॉर्ड के बारे में विस्तार से।

You Jianxia
फोटो-इंस्टाग्राम/GuinnessWorldRecord

चीन की जियानजिया ने तोड़ा खुद का बनाया विश्व रिकॉर्ड

हाल ही में चीन के चांगझोउ की रहने वाली यू जियानजिया(You Jianxia) नाम की महिला ने खुद ही का बनाया विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है। आज जियानजिया की पलकों के बाल दुनिया में सबसे लंबे हैं जो उनके जबड़े से भी नीचे पहुँचते हैं। 2016 में जियानजिया के पलकों के बालों की लंबाई 4.88 इंच थी। जिसके कारण जियानजिया ने विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था। लेकिन अब पाँच साल बाद यह लंबाई बढ़कर 8 इंच हो गई है। जिससे अब जियानजिया ने खुद का रिकॉर्ड तोड़कर एक नया रिकॉर्ड सेट कर दिया है।

बुद्ध का दिया उपहार हैं मेरी पलकें: जियानजिया  

जियानजिया का कहना है कि उन्होंने लगभग एक सवा साल पहाड़ों पर प्रकृति के बीच साधना की है। उनकी पलकें बुद्ध भगवान का दिया हुआ उपहार है। जियानजिया बताती हैं कि उन्होंने 2015 में यह महसूस किया कि उनकी पलकें तेजी से बढ़ रही हैं। जिसके बाद जियानजिया ने डॉक्टर से भी जांच कराई लेकिन डॉक्टर भी इसका कारण बताने में असमर्थ थे। आज जियानजिया की पलकों की लंबाई 8 इंच तक हो चुकी है। जियानजिया की पलकों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

बिना कोचिंग के पूरे आत्मविश्वास के साथ पहले ही प्रयास में पास की यूपीएससी की परीक्षा, जानिए सफलता का राज

यूपीएससी परीक्षा को हर साल कई परीक्षार्थी देते हैं कुछ परीक्षार्थियों को सफलता पाने में लंबा समय लग जाता...

More Articles Like This

Citymail India