हालात हुए खराब, नहीं मानी हार, बनी देश की पहली जेमेटो गर्ल

Must Read

NEW DELHI  : अगर आपके भीतर कुछ करने की इच्छाशक्ति है तो कोई भी मुश्किल आपका रास्ता नहीं रोक सकती है। आप हर बाधा को पार कर लेंगे। कुछ ऐसा ही उड़ीसा की रहने वाली विष्णुप्रिया ने किया। विष्णु प्रिया ने हालातों के सामने हार नहीं मानी। अब वह देश की पहली जोमेटो गर्ल बन गई है। जो लोगों के आर्डर आने पर डोर टू डोर उनको खाना डिलीवर करती है।

डाक्टर बनने का था सपना

विष्णुप्रिया शुरू से ही डाक्टर बनना चाहती थी। इसके लिए वह मन लगाकर पढ़ाई भी कर रही है। लेकिन उनकी जिंदगी में यू टर्न उस दिया आया जब उनके पिता की नौकरी छूट गई। अब घर में नौकरी करने वाला कोई नहीं था। विष्णुप्रिया के घर में पांच सदस्य है।

घर चलाने के लिए किया डिलीवरी गर्ल बनने का फैसला

विष्णुप्रिया के सामने अब सबसे बड़ी चुनौती अपने घर को चलाना था। इसलिए उन्होंने घर को चलाने के लिए कुछ काम करने का फैसला लिया। उन्होंने काफी समय तक इधर-उधर काम की तलाश की। अपने दोस्तों से भी काम को लेकर पूछताछ की। फिर उन्हें जोमेटो में डिलीवरी के लिए जानकारी मिली। उन्होंने जोमेटो गर्ल बनने का निर्णय लिया।

देश की पहली महिला जोमेटो गर्ल

विष्णुप्रिया देश की पहली महिला जोमेटो गर्ल है। विष्णुप्रिया बताती है कि उन्होंने अपने सपनों को अभी छोड़ा नहीं है। वह काम के साथ अपनी पढ़ाई भी कर रही है। वह कहती है कि उनको विश्वास है कि एक दिन उनका सपना जरूर पूरा होगा। फिलहाल उनके सामने अपने घर को दोबारा से पटरी पर लाने की चुनौती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

बिना कोचिंग के पूरे आत्मविश्वास के साथ पहले ही प्रयास में पास की यूपीएससी की परीक्षा, जानिए सफलता का राज

यूपीएससी परीक्षा को हर साल कई परीक्षार्थी देते हैं कुछ परीक्षार्थियों को सफलता पाने में लंबा समय लग जाता...

More Articles Like This

Citymail India