Saturday, June 19, 2021

भारतीय उपकप्तान की फिल्डिंग के पीछे है यह राज, खुद किया था खुलासा

Must Read

नई दिल्ली : भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान आंजिक्य रहाणे (ajinkya rahane) अपनी कलात्मक बल्लेबाजी के अलावा चुस्त फिल्डिंग के लिए भी जाने जाते है। वह स्लिप में काफी शानदार कैच पकड़ते है। कई मैचों में उन्होंने एक साथ से कैच पकड़ा है। आंजिक्य ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी चुस्त फिल्डिंग का राज खोला था।

लोकल ट्रेन ने बताया हर सैकेंड का महत्व

आंजिक्य कहते है कि मुंबई (mumbai )के अधिकतर लोग लोकल ट्रेन में सफर करते है। मैंने भी ट्रेनिंग के दौरान लोकल से बहुत सफर किया है। ऐसे में मेरे लिए एक-एक सैंके ड का महत्व है। कैच लेते समय आपको इस बात का ध्यान रखना पड़ता है। जबकि एक भी सैकेंड मिस होने पर कैच छूट सकता है।

आस्ट्रेलिया के दौरान जो रूट से लिया था एक साथ से कैच

रहाणे ने आस्ट्रेलिया दौरे (australia tour ) के दौरान जो रूट का एक साथ से कैच पकड़ा था। वह बताते कि उसका कैच का रिएक्शन टाइम 0.45 सैकेंड था। इतने कम समय में कैच पकडऩा काफी मुश्किल होता है। आपके पास बिल्कुल भी सोचने का समय नहीं होता है।

वाइफ ने बताया था काफी आलसी

रहाणे जहां ग्राउंड पर काफी चुस्त नजर आते है। वहीं उनकी पत्नी ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि वह काफी आलसी है। वह सौफे पर पसरे रहते है। उनका घर के किसी भी काम को करने का मन नहीं करता है। रहाणे ने अभी तक 73 टेस्ट, 90 वनडे और 20 टी 20 मैच खेले है। उन्होंने भारत को कई मैच जीताने में योगदान दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

बेबी एलीफेंट ने की पानी में मस्ती, नहाते हुए बच्चे की चिंता करती हुई नजर आई मां, वीडियो वायरल

NEW DELHI  : सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो वायरल होते रहते है। यह वीडियो कई बार हमे...

More Articles Like This

The Citymail - Hindi