Sunday, June 13, 2021

शादी के 10 महीने बाद ही खो दिए अपने दोनो हाथ, हारी नहीं हिम्मत, अब सोशल मीडिया की बनी बड़ी स्टार

Must Read

NEW DELHI : कई लोग छोटी छोटी बातों को लेकर परेशान हो जाते है। अपनी जिंदगी का हौसला खो देते है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते है जो बड़ा हादसा होने के बाद भी संभलकर खड़े हो जाते है। वह दूसरों को भी जीने की राह दिखाते है। कुछ ऐसा ही सोशल मीडिया की स्टार मेघना घिमिरे कर रही है। मेघना के एक हादसे में दोनों हाथ चले गए।

MEGHA GHIMIRI
फोटो / INSTAGRAM -MEGHA GHIMIRI

शादी के 10 माह बाद ही हो गया हादसा

हो गया मेघा हादसा बताती है कि वह अपने पति के साथ शादीशुदा जीवन बिता रही थी। उनकी जिंदगी काफी खूबसूरत थी। लेकिन उनकी जिदंगी में एक दिन ऐसा हादसा हो गया है कि वह कभी भूल नहीं पाएंगे। वह बताती है कि वह हाइटेंशन तार का झटका लगने से वह बुरी तरह से घायल हो गई। उनको इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां पर डाक्टरों ने कहा कि जान बचाने के लिए दोनो हाथ काटने पड़ेगे। जिसके बाद दोनो हाथ काट दिए गए। हाथ कटने के बाद पति ने भी साथ छोड़ दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Megha (@megha_ghimire54)

शीशे के सामने जाकर लगती थी रोन

मेघा बताती है कि इस हादसे के बाद उनकी पूरी जिंदगी बदल गई। उन्हेें समझ नहीं आ रहा था कि वह अब क्या करेगी। क्योंकि अभी वह अभी काम हाथों से करती थी। ऐसे में मां ने उनको हौसला दिया। मां ने मेघा  की खाने पीने नहाने से लेकर सभी चीजे की। मेघना बताती है कि मां ने मुझे दोबारा से नया जीवन दिया। उनके बिना मैं कुछ नहीं कर पाती।

MEGHA GHIMIRI
फोटो / INSTAGRAM -MEGHA GHIMIRI

अब हाथ की जगह करती है पैर का प्रयोग

मेघा बताती है कि अब पैर की जगह वह हाथ का प्रयोग करती है। वह बताती है वह अपने सभी काम पैरों से करती है। हालांकि यह सभी काम बिल्कुल हाथों की तरह नहीं होते। लेकिन उनको अब किसी की मदद की जरूरत नहीं पड़ती। वह अपना मोबाइल भी पैरों से चलाती है। वह  जो भी काम कर सकती है अब पैरों के माध्यम से ही करती है। मेघना के यूएस में कृत्रिम हाथ भी लगाए गए। इन कृत्रिम हाथ का प्रयोग कैसे किया जाता है यह भी सिखाया गया।

लाइफ को करो इंजॉय

मेघा कहती है कि अपनी लाइफ को पूरी तरह से इंजाय करना चाहिए। मेघना टिकटॉक सहित अन्य सोशल मीडिया अकाउंट पर डांस वीडियो अपलोड करती रहती है। वह कहती है कि उनके इस वीडियो से दूसरों को भी प्रेरणा मिलती है। वह भी आगे बढऩे का प्रयास करते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

मालगाड़ियों की आंतरिक जांच जैसे मुश्किल कामों के लिए महाराष्ट्र में किया गया महिला टीम का गठन, रेल मंत्री ने साझा की वीडियो

आज के समय में महिलाएं हर क्षेत्र में नारी शक्ति का प्रदर्शन कर रही हैं। जो काम केवल पुरुषों...

More Articles Like This

The Citymail - Hindi