Wednesday, June 23, 2021

इसको कहते है हाथी मेरा साथी, अपने मालिक के दर्शन करने 20 किलोमीटर दूर से आ गया हाथी

Must Read

नई दिल्ली : फिल्म हाथी मेरा साथी शायद सभी ने देखी होगी। जिसने नहीं भी देखी होगी तो इसके नाम से भी पता चल गया हो, फिल्म की स्टोरी क्या होगी। ऐसा ही एक ताजा मामला महावत (Proverb)की मौत पर देखने को मिला। जब 20 किलोमीटर दूर से दर्शन करने के लिए हाथी (elephant) पहुंच गया। इस घटना का वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है

कैंसर से हो गई महावत की मौत

सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया जा रहा है। जिसमें एक हाथी गौर से अपने महावत के शव को देख रहा है। शव के आसपा खड़े हुए लोग रो रहे है। हाथी इन सभी लोगों को करीब से निहार रहा है। खबरों के अनुसार पूरा मामला केरल (keral) का है। वीडियो में नजर आ रहे हाथी का नाम ब्रह्मदथन है। वहीं महावत का नाम ओमानचेट्टन था। उसकी कैंसर के कारण मौत हो गई थी।
दोनों के बीच थी बड़ी गहरी दोस्ती

रिपोर्ट के अनुसार केरल के कोट्टायम(Kottayam) के रहने वाले महावत और हाथी के बीच गहरी दोस्ती थी। वह पिछले 60 सालों से हाथियों का ध्यान रख रहे थे। इसलिए ब्रहमदातन नाम के हाथी के साथ उनका खास लगाव था। महावत हाथी को पिछले 25 सालों से पाल रहे थे। इलाके के लोगों के अनुसार वह ऐसे महावत थे। जिन्होंने आज तक हाथियों को मारा नहीं केवल प्यार किया।

हाथी को छूते ही भावुक हो जाता है बेटा

वीडियो में देखा जा सकता है कि महावत का बेटा हाथी को छूते ही भावुक हो जाता है। वह हाथी की सूड़ पकडक़र रोने लगता है। फिर हाथी धीरे धीरे वापस चला जाता है। हाथी जहां पर महावत का संस्कार किया गया। वहां से करीबन 20 किलोमीटर की दूरी से आया था। सब लोग हाथी का ही इंतजार कर रहे थे।

लोगों की आंखे हो गई नम

हाथी जब महावत के अंतिम संस्कार पर पहुंचा तो लोगों की आंखे पूरी तरह से नम हो गई। एक यूजर ने कहा कि इंसान और जानवर का रिश्ता सबसे अनोखा है। वहीं एक अन्य यूजर ने कहा कि हाथी को अपने महावत के मरने पर उतना दुख हुआ। जितना की उनके परिवार को हो रहा था। इसके अलावा वीडियो पर कई अन्य लोगों ने भी कमेंट डाले।
्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

दूल्हे की अनोखे अंदाज़ में निकली बारात, बैलगाड़ी पर बारात निकालकर समझाया पुरानी परंपराओं का महत्व, वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर यूजर्स आए दिन अनोखी तस्वीरें और वीडियो साझा करते रहते हैं। साझा होते ही यह तस्वीरें...

More Articles Like This

The Citymail - Hindi