Tuesday, June 22, 2021

बारिश और खराब रास्ते से धरे गए दूल्हे के अरमान, कंधे पर चढक़र किया तीन किलोमीटर का रास्ता पार

Must Read

NEW DELHI  : बिहार में विकास के कितने ही दांवे किए जाते हो, लेकिन हल्की सी बरसात में इनकी खराब सडक़ों की पोल खोल ही जाती है। इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसा ही बिहार के रास्तों की पोल खोलने वाला एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें हल्की सी बरसात में रास्ता खराब हो जाने के कारण दूल्हे को अपने परिजन के कंधे पर चढक़र तीन किलोमीटर का रास्ता पार करना पड़ा।

वर्षों से बनी हुई खराब रास्ते की समस्या

मुख्यमंत्री नीतिश कुमार बिहार की सडक़ों को लेकर तरह तरह के दांवे करते है। लेकिन उनकी पोल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो ने खोल दी है। यह वीडियो बिहार के बक्सर जिले के  पुरैना गांव का है। जहां पर कई सालों से सडक़ को नहीं बनाया गया है। बरसात का पानी एक सप्ताह तक गांव की सडक़ों पर जमा रहता है। ग्रामीणों के अनुसार जनप्रतिनिधियों से इस समस्या को अवगत कराया जा चुका है। लेकिन कोई रास्ता नहीं निकलता है।

गंदे रास्ते की वजह से कंधे पर जाना पड़ा

दो तीन दिन पहले हुई बरसात के कारण रास्ता खराब हो गया था। इसकी वजह से दूल्हे को परिजन कंधे पर उठाकर ले गए। अगर वह पैदल या घोड़े पर जाता तो रास्ते से निकल पाना मुश्किल था। हालात इतने खराब है कि अगर गांव के लोगों को शादी करनी होती है तो वह गर्मी के मौसम में ही कर देते है। बरसात के मौसम में शादी करना मुनासिफ नहीं समझते है।

हल्की बारिश के बाद आना जाना हो जाता है बंद

ग्रामीणों का कहना है कि गांव के कच्चे रास्ते इतने खराब है कि हल्की बारिश के बाद ही आना जाना बंद हो जाता है। इस सडक़ को लेकर ग्रामीणों ने कई बार जनप्रतिनिधिों से मांग की है कि लेकिन वह उनकी मांग की तरफ ध्यान ही नहीं देते है। गांव के रविकांत शर्मा बताते है कि जब तक बारिश नहीं हुई तो ठीक है। लेकिन जब बरसात हो जाए तो भगवान ही मालिक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

More Articles Like This

The Citymail - Hindi