Wednesday, June 23, 2021

अनजान Sportsman वसीम मुल्ला, इंटरनेशनल प्रतियोगिता में मेडल जीतकर मलेशिया में फहराया तिरंगा

Must Read

New delhi  : देश में बहुत सारे फेमस स्पोट्र्समैन (Sportsman) है। जिनकी चर्चा आए दिन मीडिया और सोशल साइट पर होती रहती है। लेकिन कई ऐसे अनजान स्पोट्र्समैन भी है। जिन्होंने देश के लिए मेडल तो जीते। लेकिन उस तरह से चर्चा में नहीं आए। इन्हीं स्पोट्र्समैन में वसीम मुल्ला शामिल है।

WASIM MULLA
वसीम मुल्ला फोटो /FACEBOOK

मुंबई के अंबरनाथ से आते है वसीम

वसीम मुंबई के अंबरनाथ से संबंध रखते है। वह काम के साथ साथ खेल को भी समय देते है। वसीम एक एथलीट है। वह रनिंग के साथ साथ ऊंची जंप भी करते है। वसीम कहते है कि उनका कोई पसर्नल ट्रेनर नहीं है। उन्होंने खुद अपने आपको तैयार किया है। वह रनिंग करते है। एक घंटा जिम में बिताते है। अपने वर्कआउट पर काम करते है।

WASIM MULLA
वसीम मुल्ला फोटो /FACEBOOK

साल 2018 में जीता इंटरनेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल

वसीम मुल्ला ने साल 2018 में इंटरेनशनल एथलेक्टिस चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता है। वसीम बताते है कि प्रतियोगिता को लेकर उन्होंने काफी कड़ी मेहनत की। लेकिन उन्हें उम्मीद नहीं थी कि वह प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल भी जीत पाएंगे। अब वह आगे की प्रतियोगिताओं की तैयारी कर रहे है।

करियर और पैशन में बनाना होगा संतुलन

वसीम बताते है कि कॅरियर और पैशन में संतुलन बनाना आसान नहीं होता है। आपको दोनों को समय देना होता है। वह कहते है कि कुछ खिलाड़ी केवल इसलिए खेलते है ताकि उनको पैसा कमा सके। लेकिन यह बिल्कुल गलत है। असली स्पोट्र्स स्पिरिट वहीं होती है जिसमें आप केवल अपने खेल को बढ़ाने की सोचो। पैसा कमाने पर ध्यान मत दो। खेल को केवल अपने लिए खेलना चाहिए। अब वह ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

अजब लिव इन गजब शादी, 40 साल एक दूसरे के साथ रहने के साथ 65 की उम्र में रचाई शादी

New delhi : भारत में शादी सात जन्मों का बंधन माना जाता है। सात फेरे लगवाए जाते है। सात...

More Articles Like This

The Citymail - Hindi