तो अब हरी जर्सी में कभी नजर नहीं आएगाी 360 डिग्री खेलने वाला ये क्रिकेटर, अफवाहे हुई बंद

Must Read

नई दिल्ली : एबी डीविलियर्स क्रिकेट की दुनिया का ऐसा नाम, जिसके मैदान पर आते ही रोमांच पैदा हो जाता है। हर कोई इनके शॉट देखने के लिए उत्सुक रहता है। आईपीएल के कई मैचो में एबी की बल्लेबाजी का जलवा देखने को मिला। ऐसे में अफ वाह यह भी उडऩे लगी थी कि जल्द ही यह स्टार क्रिकेटर दोबारा से साउथ अफ्रीका की टीम में वापसी कर सकता है। वहीं यह क्रिकेटर साउथ अफ्रीका की ओर से टी-20 विश्व कप भी खेल सकता है।

टीम के चयन के बाद स्थिति हुई साफ
मंगलवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम के ऐलान के बाद क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने यह साफ कर दिया कि एबीडी का वापसी का कोई इरादा नहीं है। साउथ अफ्रीका टीम के हेड कोच मार्क बाउचर ओर टीम के डायरेक्टर ग्रेम स्मिथ ने कहा कि यह सुपरस्टार टीम के साथ वापसी कर सकता है। लेकिन वेस्टइंडीज और आयरलैंड टूर में उनका चयन नहीं हुआ। जिससे सारी अफवाहे खत्म हो गई।

AB
फोटो-ट्विटर/AB de Villers

रिटायरमेंट का फैसला रहेगा बरकरार
साउथ अफ्रीका के चयनकर्ता ने कहा जिस टीम का एलान किया गया है उसमें एबी की कोई जगह नहीं है। अब हमे आगे की तरफ देखना होगा। एबी डीविलियर्स इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी नहीं कर सकते है। उनका रिटायरमेंट का फैसला बरकरार रहेगा। वहीं क्रिकेट साउथ अफ्रीका की ओर से एक रिलीज जारी करके कहा कि एबी का सन्यास बरकरार रहेगा।

अचानक ले लिया था सन्यास
एबी डीविलियर्स ने अचानक ही क्रिकेट से सन्यास ले लिया था। उन्होंने अपनी टीम के लिए 114 टेस्ट , 228 वनडे और 78 टी-20 मैच खेले। वनडे और टेस्ट में उनका औसत 50 के पार था। जबकि टी-20 क्रिकेट में उन्होंने 10 हाफ सेंचुरी जमाई। 2019 विश्व कप से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लेकर डीविलियर्स ने सबको हैरान कर दिया। उसके बाद सभी को उम्मीद थी कि आखिरी बार ही नहीं एबी विश्व कप में खेलते हुए नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

बिना कोचिंग के पूरे आत्मविश्वास के साथ पहले ही प्रयास में पास की यूपीएससी की परीक्षा, जानिए सफलता का राज

यूपीएससी परीक्षा को हर साल कई परीक्षार्थी देते हैं कुछ परीक्षार्थियों को सफलता पाने में लंबा समय लग जाता...

More Articles Like This

Citymail India