लॉकडाऊन का नियम तोडऩा पड़ा भारी, पुलिस ने सडक़ पर ही लगवाई लोगों से उठक-बैठक

बहुत से लोग लॉकडाऊन के नियमों को मानने के लिए तैयार नहीं है। इसके चलते ही हरियाणा के अंबाला में पुलिस ने सख्ती दिखाई तथा लोगों से सडक़ पर ही उठक-बैठक लगवाकर मजा चखाया।

Must Read

अंबाला। लॉकडाऊन (lockdown) के नियमों को तोडऩा कुछ लोगों को उस समय भारी पड़ गया, जब पुलिस (Police) ने सभी को पकडक़र सडक़ पर ही सजा दे दी। पुलिस ने इन सभी को सडक़ पर खड़ा कर उठक-बैठक करवा दी। बहुत से लोगों को सडक़ पर ही एक्सरसाईज भी करनी पड़ी । पुलिस की यह सख्ती देश भर में सुर्खियां बन गई। मीडिया (Media)  ने इस खबर को हाथों हाथ लिया और इसकी खबर वायरल कर दी। यह घटना हरियाणा के अंबाला शहर की है, जोकि राज्य के गृहमंत्री अनिल विज (Home Minister Anil Vij) का अपना शहर है। काफी संख्या में लोगों को लॉकडाऊन के नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया गया।

पुलिस ने इस तरह से कही अपनी बात

एएनआई न्यूज के अनुसार पुलिस ने बताया है कि ये लोग मानते नहीं हैं। हम सुबह से घूम रहे हैं। इनको लॉकडाऊन के लिए समझाया जा रहा है। आज इनको चेतावनी दी गई है। अगली बार इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। दरअसल हुआं यूं कि अंबाला शहर में काफी संख्या में लोग सडक़ पर बिना वजह घूम रहे थे। पुलिस का पक्ष है कि वह पहले भी लोगों को इसके लिए मना कर चुके हैं। मगर लोग मानते ही नहीं।

पुलिस ने धरपकड़ की

मंगलवार की सुबह सडक़ पर बिना बात घूमते हुए लोगों को धर लिया गया। उन सभी को सजा के तौर पर सडक़ पर ही उठक-बैठक लगवाई और एक्सरसाईज करने की सजा दी गई। पुलिस का मानना है कि संभावना है कि इसके बाद शहर के लोग लॉकडाऊन की उल्लंघना नहीं करेंगे। इससे लोगों को सबक मिलेगा। बता दें कि हरियाणा में  स्थिति काफी बिगड़ रही है। राज्य में अस्पतालों की कमी पड़ गई है और मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। राज्य में इस बीमारी के चलते जान गंवाने वालों की संख्या भी काफी अधिक है।

3 मई से लागू है लॉकडाऊन

इसलिए प्रदेश सरकार ने राज्य भर में 3 मई से लेकर 9 मई तक लॉकडाऊन लगा दिया गया है। इसके चलते ही उल्लंघना करने वालों पर अंबाला पुलिस ने सख्ती दिखाई है। वही दूसरी ओर गृहमंत्री अनिल विज का कहना है कि हम बिल्कुल भी लॉकडाऊन नहीं लगाना चाहते थे। लेकिन हमारी कोशिशों के बावजूद भी लोग  नियमों का पालन नहीं कर रहे थे। इसलिए मामलों को बढऩे से रोकने के लिए ही लॉकडाऊन लगाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

STAY CONNECTED

259,756FansLike
23,667FollowersFollow
5,345FollowersFollow
10,000SubscribersSubscribe

Latest News

स्कूल टीचर के अतरंगी डांस ने जीता यूजर्स का दिल, करोड़ों यूजर्स को पसंद आ रहा ये वीडियो

सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई मजेदार वीडियो वायरल होती ही रहती है। कभी कभी तो वीडियोज़...

More Articles Like This

Citymail India